Loading... आजः मंगलबार , जेठ १५, २०८१

कोविड 19 से सिक्किम की पहले स्वास्थ्यकर्मी का निधन


गंगटोक, 18 सितंबर। कोविड 19 से एक एसिस्टेन्ट नर्सिंग सुप्रिटेंडेंट (एएनएस) की निधन हुआ है। यह राज्य के लिए सब से पहला कोविड वारियर का निधन है। 49 वर्षीया एएनएस का निधन हुआ है जो ज्यादातर आपतकालीन वार्डो में काम करती थी। उन के निधन शुक्रबार दोपहर को हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक मृतक एनएनएस गंगटोक तादोंग निवासी है और उन्हे लगभग दो सप्ताह पहेल कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
स्वास्थ्य सूत्रों के मुताबिक उनको उच्च रक्तचाप की सिकायत थी। इससे पहले, कोविड के कारण लगभग दो सप्ताह तक वह उपचाराधिन रहने के बाद उसे 15 सितंबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी और वह घर से अलग हो कर आइसोलेशन में रह रही थी। बुधवार की शाम को, उसे फिर से अस्पताल लाया गया और गुरुवार से वह वेंटिलेशन में थी। उसका बीपी और पल्स बहुत कम था, उसका शुगर लेवल भी गिर गया था। अंत में, उन की शुक्रवार को 2:30 बजे निधन हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोविड 19 पोजेटिव आने से पहले वह कोविड वारियर के रूप में कार्यरत थी।
इस बीच, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ पेम्पा तशेरिंग भूटिया ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी क्षति और हम कोविड के कारण उसकी विशेष अंत्येष्टि नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन उसके योगदान के लिए उसका नाम हमेशा याद रखा जाएगा। राष्ट्रीय निर्देशन के अनुसार, उन्हे कोविड वारियर विमा के तहत 50 लाख रिपूये की रकम प्रदान किया जायेगा।
इससे पहले, सिक्किम ने आज राज्य में 29 नई कोविड 19 के मामले दर्ज किया गया है। वही कोविड 19 के कारण अब तक 24 लोगों की मौत हो गयी है।

Please follow and like us:


तपाइँकाे प्रतिक्रिया


error: Content is protected !!